Scorcher Review in Hindi

धावकों की उत्पत्ति 80 के दशक में हुई थी, लेकिन उनकी लोकप्रियता 2009 में की रिलीज के साथ विस्फोट हो गई कैनाबाल्ट आईओएस के लिए। तब से, सभी आकार और आकार के धावक हर गेम प्लेटफॉर्म पर काफी आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन इस शैली में बड़ी हिट ज्यादातर मोबाइल पर रहती हैं। जलानेवाला रेडियनगेम्स से इस क्षेत्र में नवीनतम दावेदार है, और-हालांकि यह वास्तव में चालाक दिखता है-इसमें विशेष रूप से विशेष महसूस करने के लिए काफी ओम्फ नहीं है।

डेजर्ट डैश

जलानेवाला एक ऐसी दुनिया की कल्पना करता है जहां रेत शार्क के शिकार पर रेगिस्तानी रेत के माध्यम से तेज होवरक्राफ्ट दौड़ धधक रही हो। या, कम से कम ऐसा लगता है। जलानेवाला वास्तव में स्पष्ट प्रदर्शनी प्रदान नहीं करता है। यह एकमात्र ध्यान कार्रवाई पर है, जिसमें (ज्यादातर) स्क्रीन पर अपनी उंगली स्वाइप करके और खानों पर कूदने और विशाल रेत कीड़े को चकमा देने के लिए रिलीज (या टैपिंग) करके अपने शिल्प का संचालन करना शामिल है।

सब कुछ में प्रस्तुत किया गया जलानेवाला चिकना और चमकदार है। रेत टिमटिमाती है और आपका जहाज द्रव फ्रेम दर पर उस पर तेजी से ग्लाइड करता है। यहां तक ​​​​कि विशाल, कांटेदार रेत के कीड़े जो शार्क के लिए अपने शिकार पर सतह को तोड़ते हैं, ऐसा इस तरह से करते हैं जो सुरुचिपूर्ण और घर्षण रहित लगता है।

चकमा या भक्षण

किसी भी दौर में आपका लक्ष्य जलानेवाला अपने जहाज को दुर्घटनाग्रस्त किए बिना इसे यथासंभव दूर करना है। घाटी की दीवारें, रेत के कीड़े, और खदानें वे हैं जो आप को रोकने की उम्मीद कर सकते हैं, लेकिन आप चतुर स्टीयरिंग के माध्यम से या बाधाओं को दूर करने के लिए अपने जहाज को हवा में लॉन्च करके उनसे बच सकते हैं। खेल का एक अतिरिक्त पहलू रेत शार्क की उपस्थिति है, जिसे आप वास्तव में अपने जहाज के साथ चलाना चाहते हैं, क्योंकि वे आपके स्कोर को बढ़ाने और आपको अनलॉक करने में मदद कर सकते हैं।

आप जितना आगे दौड़ते हैं, चीजें उतनी ही तेज होती जाती हैं, यह सुनिश्चित करते हुए कि आप कभी भी उस बिंदु तक नहीं पहुंचेंगे जहां आप आसानी से अंतहीन खेल सकते हैं। यदि आप दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं, तो चीजें पूरी तरह खत्म नहीं होती हैं। आपका जहाज विस्फोट से पहले दो हिट ले सकता है, और क्षतिग्रस्त होने पर 10 रेत शार्क इकट्ठा करना आपके जहाज को टकसाल की स्थिति में बहाल कर सकता है।

इसमें एक निश्चित बिंदु भी है जलानेवाला जहां आप एक अतिरिक्त मोड को अनलॉक करते हैं जो बहुत अलग तरीके से खेलता है। एक जहाज का संचालन करने के बजाय, आप खेल के विशाल रेत के कीड़ों में से एक के नियंत्रण में हैं। इस मोड में क्रैश होने जैसी कोई बात नहीं होती है। इसके बजाय, यह समय-आधारित है, जहां आप उन शार्क और खानों की संख्या को अधिकतम करने का लक्ष्य रखते हैं जिन्हें आप चिकोटी प्रतिबिंब या अस्तित्व के बारे में चिंता किए बिना हिट कर सकते हैं।

सड़क में धक्कों

जलानेवालाकी लंबी अवधि की रीप्लेबिलिटी ज्यादातर एक नई दूरी रिकॉर्ड स्थापित करने की आपकी इच्छा पर निर्भर करती है, लेकिन यह आपको रास्ते में काम करने के लिए कुछ देने के लिए कुछ अनलॉक भी प्रदान करती है। उपरोक्त सैंड वर्म मोड के अलावा, ये अनलॉक विशुद्ध रूप से कॉस्मेटिक लगते हैं, जिससे आप तीन अलग-अलग दिखने वाले जहाजों, चार अलग-अलग रंगों के चरणों या चार अलग-अलग दिखने वाले कीड़े के बीच चयन कर सकते हैं।

मैं कहता हूं कि ये अनलॉक “प्रतीत” कॉस्मेटिक क्योंकि जलानेवाला वास्तव में संवाद नहीं करता है कि वे हैं या नहीं। संचार की यह कमी खेल के साथ मेरी कुछ पकड़ में से एक है। मैंने अपना पहला दर्जन या तो रन इन . में बिताया जलानेवाला यह मानते हुए कि मुझे रेत शार्क से बचने की जरूरत है। इसी तरह, मैंने खानों के चारों ओर एक विस्तृत बर्थ रखते हुए खेल के साथ बहुत समय बिताया, क्योंकि उनके पास एक आभा है जो उनके चारों ओर दाल देती है, और मैंने मान लिया था कि इसका मतलब है कि वे निकटता की खदानें हैं। वो नहीं हैं।

दूसरे पर, इतना सकारात्मक नोट नहीं, जलानेवालाकभी-कभी कुछ प्रदर्शन समस्याएं होती हैं। मेरे बिल्कुल नए iPhone XR पर, गेम की फ्रेम दर समय-समय पर बाधित होती है, जो एक ऐसे गेम के लिए बेहद विघटनकारी है जो खेल के लिए सौंदर्य और यंत्रवत् दोनों पर क्लिक करने के लिए चिकनाई पर निर्भर करता है।

भले ही जलानेवाला हालांकि थोड़ा अधिक संचारी और स्थिर थे, मुझे यकीन नहीं है कि यह एक असाधारण धावक होगा। यह निश्चित रूप से एक अनूठा रूप है, लेकिन इसका गेमप्ले ऐसा महसूस नहीं करता है कि यह शैली को कहीं भी रोमांचक बना देता है।

तल – रेखा

खेल में कुछ उपन्यास प्रणालियाँ हैं जलानेवाला, लेकिन वे कभी भी पर्याप्त क्लिक नहीं करते हैं ताकि उन्हें पृष्ठभूमि से अधिक कुछ भी बनाया जा सके जो वास्तव में चालाक दिखने वाला है – लेकिन अन्यथा पारंपरिक-धावक। शायद अगर जलानेवाला उक्त प्रणालियों के बारे में थोड़ा अधिक संचारी थे या तकनीकी रूप से पर्याप्त रूप से कुशल थे जो हर समय बटर स्मूथ गेमप्ले की पेशकश करते थे, यह अधिक विशेष महसूस होगा। हालांकि अभी यह थोड़ा निराशाजनक है।

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