टेरा क्रोमा एक पहेली खेल को मैश करता है जैसे टेट्रिस भूमिका निभाने वाले यांत्रिकी के साथ, बहुत विपरीत नहीं पहेली क्वेस्ट. खिलाड़ी एक अलक्रोमिस्ट (मौलिक जादू का एक उपयोगकर्ता) बन जाते हैं, जिसे पार्टी के नए सदस्यों की भर्ती करने और दुनिया को बुराई से बचाने के लिए परिदृश्य को आकार देने और हेरफेर करने की आवश्यकता होती है। हालांकि यह एक बहुत ही विशिष्ट अनुभव की तरह लग सकता है,टेरा क्रोमा आविष्कारशील रूप से जोड़ती है टेट्रिस-ट्रैवर्सल के साथ ब्लॉक बिल्डिंग की तरह, यह पूरी तरह से अद्वितीय महसूस कराता है। यह बहुत बुरा है कि मूल अवधारणा अपेक्षाकृत छोटी समस्याओं के संग्रह से फंस गई है जो इसे वास्तव में असाधारण होने से रोकती है।
एक अलक्रोमिस्ट के रूप में, खिलाड़ी बर्फ और पानी से भरे नक्शों पर प्रीसेट टेट्रोमिनोशेप बनाकर ग्रिड जैसे मानचित्रों को नेविगेट करना सीखते हैं। एक बार खींचे जाने पर, खिलाड़ी स्क्रीन को टैप कर सकता है और ब्लॉक सभी पानी को बर्फ में और सभी बर्फ को पानी में बदल देगा। चूंकि खिलाड़ी केवल बर्फ के शीर्ष पर ही पार कर सकते हैं, प्रारंभिक चरणों का लक्ष्य ड्रॉ के लिए ब्लॉकों से बाहर निकलने के बिना बाहर निकलने के लिए बर्फ का रास्ता बनाना है।
जैसे-जैसे खिलाड़ी आगे बढ़ते हैं, वे अन्य सदस्यों को अपनी पार्टी में जोड़ेंगे – ये सभी पानी से परे अन्य तत्वों में हेरफेर कर सकते हैं। तत्वों के मिश्रण के रूप में स्तर तेजी से जटिल हो जाते हैं, क्योंकि खिलाड़ियों को यह विचार करना शुरू करना पड़ता है कि नीला जादू पानी पर बर्फ बनाता है, लेकिन सौर ऊर्जा पर उपयोग किए जाने पर पौधे भी बनाता है। इसके शीर्ष पर, खिलाड़ी अधिक ब्लॉक आकृतियों और मुठभेड़ स्तरों को अनलॉक करेंगे जो दुश्मनों, बचाव के लिए अनुकूल इकाइयों और यहां तक कि पर्यावरणीय खतरों का परिचय देते हैं।
टेरा क्रोमा अपनी आविष्कारशीलता में वास्तव में उत्कृष्ट है और जिस तरह से यह ब्लॉक-ड्राइंग गेमप्ले को बासी होने से रोकने के लिए नए तरीके बनाता है, लेकिन ऐसा लगता है कि इसमें एक असमान कठिनाई वक्र है और थोड़ा बहुत जल्दी खुलता है, प्रगति करता है – कभी-कभी – लक्ष्यहीन महसूस करता है . के दूसरे खंड में जगह बनाने के कुछ ही समय बाद टेरा क्रोमाका विश्व मानचित्र काफी बड़ा है, यह पता लगाना कठिन था कि कहाँ जाना है और कहानी को आगे बढ़ाने के लिए मुझे कई स्तरों को पार करने की आवश्यकता थी जो क्रूर रूप से कठिन थे। हालांकि खेल खिलाड़ियों को यह बताने की प्रणाली लागू करता है कि यह अपने स्तर पर कितना कठिन है, यह विशेष रूप से सटीक नहीं लगता है। यह, कुछ अजीब नियंत्रण विकल्पों और एक अजीब कला शैली के शीर्ष पर, लोगों को दूर कर सकता है।
ऐसा कहा जा रहा है, जो खिलाड़ी साथ देने को तैयार हैं टेरा क्रोमाकी ख़ासियतें एक आविष्कारशील खेल की तलाश करेंगी जिसमें मज़ेदार यांत्रिकी उनका इंतज़ार कर रही हों। ट्रैवर्सल के साथ पहेली के टुकड़ों के संयोजन का मूल विचार कुछ ऐसा है जिसे मैं निश्चित रूप से और अधिक बार देखना चाहता हूं, खासकर जब सेटेरा क्रोमा साबित करता है कि यह एक सम्मोहक आधार हो सकता है। एकमात्र वास्तविक मुद्दा यह है कि इसके मूल के बाहर पर्याप्त चीजें हैं जो इसे वापस रखती हैं।