द विचर बैटल एरिना उन लोगों के लिए एक MOBA (मल्टीप्लेयर ऑनलाइन बैटल एरिना) है, जिन्होंने पहले कभी नहीं खेला है। इसमें अधिकांश शैली की गहराई का अभाव है, साथ ही कुछ अन्य विशेषताएं भी हैं जो आपको भ्रमित कर देंगी। इसके बजाय, यह वास्तव में अनुशंसा करने के लिए थोड़ा आसान है, हालांकि मुझे लगता है कि यह बेहतर प्रसाद के प्रवेश द्वार के रूप में काम करता है।
अन्य MOBAs के विपरीत, प्रत्येक मैच बहुत सीधा है और सामरिक खेलने के लिए बहुत कम अवसर है। खेल 3-बनाम -3 हैं, जिसमें टीमों को विपक्ष के टिकटों को कम करने के लिए प्रत्येक मानचित्र पर तीन चौकियों पर कब्जा करना होता है। 500 टिकटों से शुरू होकर, खेलों को पूरा होने में आम तौर पर लगभग 10 मिनट लगते हैं, लेकिन कभी-कभी ये थोड़े लंबे समय तक चलेंगे।
द विचर बैटल एरिना केवल दो मानचित्रों का विकल्प प्रदान करता है, जिससे ‘यादृच्छिक मानचित्र’ बटन की अवधारणा थोड़ी व्यर्थ लगती है। दोनों नक्शे काफी समान हैं, क्योंकि वे दोनों छोटे हैं और चौकियों तक पहुंचना अविश्वसनीय रूप से आसान है। सिद्धांत रूप में यह एक तेज़-तर्रार अनुभव का उत्पादन करना चाहिए, लेकिन रणनीति की आवश्यकता के अभाव में यह जल्द ही काफी थकाऊ हो जाता है। आप अपने साथियों के साथ एक लाल विस्मयादिबोधक चिह्न पर टैप करने के अलावा अन्य लोगों के साथ संवाद नहीं कर सकते हैं, ठीक है, कुछ। ये बनाता है द विचर बैटल एरिना काफी अकेला अनुभव।
इसी तरह, कोई मित्र सूची भी नहीं है, इसलिए आप खेल के बाहर भी संवाद नहीं कर सकते। यह सब बहुत अकेला है और इसका मतलब है कि PvP, सह-ऑप और अभ्यास (AI बॉट्स के खिलाफ) के बीच का अंतर उतना स्पष्ट नहीं है जितना होना चाहिए।
आगे की समस्याएं लगातार अंतराल की समस्याओं से उत्पन्न होती हैं, साथ ही एक इन-गेम ट्यूटोरियल की कमी (ट्यूटोरियल आपको एक YouTube वीडियो की ओर ले जाता है) जो बस आलसी लगता है। आपके पात्रों के लिए अनुकूलन विकल्प किसी तरह आपको यह महसूस कराते हैं कि इसके पीछे कोई उद्देश्य है द विचर बैटल एरिना, लेकिन वास्तव में, यह उतना मज़ेदार नहीं है जितना लगता है। यहां तक कि आपके चरित्र द्वारा उपयोग किए जा सकने वाले विशेष कौशल भी उतने प्रेरक नहीं हैं। यह सब कुछ बहुत ही सौम्य है और उस सभी महत्वपूर्ण मज़ेदार कारक की कमी है।